दुनिया के सबसे हैंडसम क्रिकेटर्स

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसे दुनियाभर में बहुत प्यार किया जाता है। इस खेल के खिलाड़ी न सिर्फ अपनी बेहतरीन खेल प्रतिभा के लिए जाने जाते हैं, बल्कि अपनी पर्सनैलिटी और लुक्स के लिए भी चर्चित रहते हैं। आज हम आपको दुनिया के 10 सबसे हैंडसम क्रिकेटर्स के बारे में बताएंगे, जो खेल के साथ-साथ अपनी आकर्षक पर्सनैलिटी से भी करोड़ों दिलों पर राज करते हैं। तो आइए जानते हैं 10 से 1 तक की रैंकिंग में कौन हैं दुनिया के सबसे हैंडसम क्रिकेटर

10. बाबर आज़म

Handsome Cricketer

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म न सिर्फ अपने खेल में माहिर हैं, बल्कि अपने स्टाइलिश लुक्स के लिए भी मशहूर हैं। बाबर की सादगी भरी मुस्कान और उनकी पर्सनैलिटी ने उन्हें पाकिस्तान के सबसे पसंदीदा क्रिकेटरों में से एक बना दिया है। उनके फैन्स उन्हें उनके खेल के साथ-साथ उनके चार्मिंग लुक्स के लिए भी बहुत पसंद करते हैं।

9. जसप्रीत बुमराह

Handsome Cricketer

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने गेंदबाजी के हुनर के अलावा अपने शानदार लुक्स के लिए भी जाने जाते हैं। उनकी फिटनेस और गंभीर चेहरा उन्हें एक आकर्षक पर्सनैलिटी देता है। मैदान पर उनका शांत स्वभाव और आत्मविश्वास उनके लुक को और भी प्रभावी बना देता है।

8. जेम्स एंडरसन

Handsome Cricketer

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को उनकी घातक स्विंग गेंदबाज़ी के लिए जाना जाता है। लेकिन उनके स्टाइलिश और शार्प लुक्स भी किसी मॉडल से कम नहीं हैं। एंडरसन की नीली आंखें और डैशिंग हेयरस्टाइल उन्हें आकर्षक बनाती है। उनके फैशन सेंस और परिपक्वता के कारण वे क्रिकेट के सबसे हैंडसम खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं।

7. एलिस्टर कुक

Handsome Cricketer

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक क्रिकेट के मैदान पर अपनी ठहराव भरी बल्लेबाजी और शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। कुक की आकर्षक पर्सनैलिटी, नीली आंखें और चार्मिंग लुक्स ने उन्हें इंग्लैंड के सबसे हैंडसम क्रिकेटर्स में से एक बना दिया है। भले ही वे अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन उनके फैन्स आज भी उनके लुक्स के दीवाने हैं।

6. महेंद्र सिंह धोनी

Handsome Cricketer

महेंद्र सिंह धोनी को उनकी शांत और सजीव पर्सनैलिटी के लिए जाना जाता है। ‘कैप्टन कूल’ के नाम से मशहूर धोनी की स्माइल और उनके स्टाइलिश हेयरकट उन्हें सबसे हैंडसम क्रिकेटर्स की सूची में शामिल करते हैं। धोनी का सिंपल लुक और उनका फिटनेस रूटीन उन्हें एक अलग ही आभा देता है, जिससे उनके चाहने वालों की तादाद हर दिन बढ़ती जाती है।

5. एबी डिविलियर्स

Handsome Cricketer

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स को ‘मिस्टर 360’ कहा जाता है। लेकिन उनकी आकर्षक पर्सनैलिटी और चार्मिंग स्माइल ने उन्हें इस सूची में जगह दिलाई है। डिविलियर्स की हंसमुख और फ्रेंडली नेचर ने उन्हें दुनिया के सबसे पसंदीदा और हैंडसम क्रिकेटरों में शामिल किया है। उनके फैन्स उन्हें उनके खेल के साथ-साथ उनके स्टाइल के लिए भी पसंद करते हैं।

4. केन विलियमसन

Handsome Cricketer

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन न केवल अपनी बेहतरीन कप्तानी और खेल के लिए मशहूर हैं, बल्कि उनकी सादगी और शांत स्वभाव उन्हें और भी आकर्षक बनाता है। उनकी आंखों में आत्मविश्वास और चेहरे पर हमेशा एक हल्की मुस्कान उनके लुक को और भी प्रभावशाली बनाती है। विलियमसन की आकर्षक पर्सनैलिटी और विनम्र स्वभाव उन्हें इस सूची में चौथे स्थान पर लाता है।

3. शाहिद अफरीदी

Handsome Cricketer

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को उनके फैन्स प्यार से ‘बूम बूम’ कहते हैं। अफरीदी का दमदार व्यक्तित्व और उनकी आकर्षक पर्सनैलिटी ने उन्हें क्रिकेट की दुनिया में सबसे हैंडसम खिलाड़ियों में शुमार किया है। उनकी घनी दाढ़ी और मुस्कान ने हमेशा लोगों का ध्यान खींचा है, और वे अपनी फिटनेस के लिए भी मशहूर रहे हैं।

2. फाफ डु प्लेसिस

Handsome Cricketer

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस को उनकी शानदार बॉडी और चार्मिंग लुक्स के लिए जाना जाता है। डु प्लेसिस की फिटनेस और उनके फैशन सेंस ने उन्हें क्रिकेट की दुनिया के सबसे स्टाइलिश और हैंडसम खिलाड़ियों में से एक बना दिया है। उनकी मुस्कान और आत्मविश्वास से भरी आंखें उन्हें और भी आकर्षक बनाती हैं।

1. विराट कोहली

Handsome Cricketer

दुनिया के सबसे हैंडसम क्रिकेटर की इस सूची में पहले स्थान पर हैं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली। कोहली की फिटनेस, स्टाइलिश लुक और करिश्माई पर्सनैलिटी ने उन्हें दुनिया भर में करोड़ों दिलों का राजा बना दिया है। उनकी घनी दाढ़ी, उनके टैटू, और उनका शानदार फैशन सेंस उन्हें सबसे ज्यादा हैंडसम क्रिकेटरों में पहला स्थान दिलाता है। कोहली के चाहने वाले सिर्फ उनके खेल के लिए ही नहीं, बल्कि उनकी स्मार्टनेस और स्टाइल के भी दीवाने हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top