“वह भारतीय क्रिकेट का कोहिनूर हीरा है” – जसप्रीत बुमराह की तारीफ में आर अश्विन का बयान

चेन्नई टेस्ट मैच की दूसरी पारी में आर अश्विन ने छह विकेट लिए।

दुनिया के नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने मौजूदा दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में बांग्लादेश पर भारत की 280 रनों की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। इस मैच के बाद उन्होंने स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ की है। अश्विन के मुताबिक, 30 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट के कोहिनूर हीरा हैं।

जसप्रीत बुमराह की तारीफ में आर अश्विन ने बड़ा बयान दिया

बुमराह ने भी बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में आक्रामक प्रदर्शन किया, जैसा कि अश्विन ने किया था। यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। शतक जड़ने और 6 विकेट लेने के बाद आर अश्विन ने अपने हिंदी यूट्यूब चैनल “ऐश की बात” पर कहा, “जसप्रीत बुमराह एक तेज गेंदबाज हैं। वह 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं और हमेशा धूमधाम के साथ खेलते हैं।”

वह बहुत मेहनत करते हैं। वह इस समय भारतीय क्रिकेट के मुकुटमणि हैं। जसप्रीत बुमराह इन दिनों भारतीय क्रिकेट के कोहिनूर हीरे हैं। कपिल देव के बाद कोई ऐसा तेज गेंदबाज आया है क्या? जसप्रीत बुमराह नाम का एक लड़का है जो आपको मैच जिता रहा है। अश्विन ने आगे कहा, “लोग कहते हैं कि अगर वह चोटिल हो गया तो सबसे फिट क्रिकेटर कौन है…भाई, मर्सिडीज और लॉरी (ट्रक) में फर्क होता है। अगर आप मर्सिडीज बेंज चलाते हैं तो उसे चलाना महंगा पड़ता है, स्पेयर पार्ट्स महंगे होते हैं। टिपर लॉरी के बारे में सोचिए, वह पूरा लोड लेकर उत्तर से दक्षिण तक जाएगी।

तेज गेंदबाज एक लॉरी है, जो टूट जाएगी। वह इतनी मेहनत करने के बाद स्ट्रेस फ्रैक्चर के बाद आया है। वह अभी 145 बॉलिंग कर रहा है। उसे श्रेय दो। मैं हमेशा कहता हूं कि वह भारतीय क्रिकेट का कोहिनूर हीरा है।”

यह भी पढ़ें: दुनिया के टॉप 5 सर्वश्रेष्ठ कबड्डी खिलाड़ी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top