केबीसी में एमएस धोनी और रोहित शर्मा पर क्रिकेट से जुड़ा एक दिलचस्प सवाल आया, क्या आप जानते हैं इसका जवाब?

मशहूर भारतीय क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति में एमएस धोनी और रोहित शर्मा से इंडियन प्रीमियर लीग से जुड़ा एक सवाल पूछा गया।

मशहूर भारतीय क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति में एमएस धोनी और रोहित शर्मा से इंडियन प्रीमियर लीग से जुड़ा एक सवाल पूछा गया। यह एपिसोड मंगलवार, 24 सितंबर को प्रसारित हुआ। इस शो को मशहूर बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन होस्ट कर रहे हैं।

शो में पूछा गया सवाल था

“तस्वीर में उपस्थित दो व्यक्तियों के बारे में निम्नलिखित में से कौन सा कथन सही है?”

सवाल पूछने से पहले रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी की एक तस्वीर दिखाई गई। इसमें चार विकल्प थे

उनका जन्म मुंबई में हुआ था

उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए खेला है

वे आईपीएल विजेता कप्तान हैं

वे जर्सी नंबर 10 पहनते हैं

जवाब है

चार विकल्पों में से विकल्प C, यानी “वे आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) विजेता कप्तान हैं,” सही है। क्योंकि रोहित शर्मा और एमएस धोनी दोनों ने आईपीएल में पांच बार जीत हासिल की है।

नीचे दी गई तस्वीर को देखें

प्रश्न ₹20,000 की राशि के लिए पूछा गया था, जिसका प्रतियोगी बिना किसी लाइफलाइन का उपयोग किए सही उत्तर देने में सफल रहा। क्रिकेट से संबंधित प्रश्न, जो आमतौर पर इंडियन प्रीमियर लीग या टीम इंडिया से संबंधित होते हैं, क्विज़ शो में एक आम बात है।

महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर पांच बार आईपीएल जीता है

महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास के सबसे महान कप्तान हैं, जिन्होंने अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी (सीएसके और एमआई) को पांच-पांच बार खिताब दिलाया है। एमएस धोनी ने 2010 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ पहली बार खिताब जीता और वे अगले अभियान में अपने खिताब का बचाव करने वाली आईपीएल इतिहास की पहली टीम बन गए। उन्होंने 2018, 2021 और हाल ही में 2023 में भी CSK को ट्रॉफी जिताई।

रोहित शर्मा ने एक खिलाड़ी के तौर पर छह बार आईपीएल जीता है, जिसमें डेक्कन चार्जर्स के साथ उनकी पहली आईपीएल ट्रॉफी भी शामिल है। वह 2011 में मुंबई इंडियंस में चले गए और सीजन के पहले भाग में खराब प्रदर्शन के बाद 2013 में टीम के कप्तान नियुक्त किए गए।

उन्होंने उस सीजन में मुंबई को उनकी पहली आईपीएल जीत दिलाई, और इसके बाद 2015, 2017, 2019, और 2020 में भी खिताब जीते। एमएस धोनी और रोहित शर्मा अब उन टीमों के कप्तान नहीं हैं जिनकी उन्होंने पहले कप्तानी की थी।

Also Read: क्रिकेट की उत्पत्ति कहाँ से हुई

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top